करोड़पति महिला ने छोड़ी नौकरी, रहने लगी स्कूल बस में, कुत्ते-पति संग करती है दुनिया की सैर, कमाई भी डबल!

पैसा कमाना आसान काम नहीं है. लोग जी-तोड़ मेहनत करते हैं, ताकि उनकी सैलरी अच्छी-खासी बढ़ सके. वहीं, बिजनेसमैन दिन-रात अपना धंधा बढ़ाने पर जोर देते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा कमाई कर सकें. बिजनेस सफल होगा या नहीं, कुछ कहना मुश्किल होता है. लेकिन बेहतर पढ़ाई से एक अच्छी नौकरी जरूर हासिल की जा सकती है. ऐसे में ज्यादातर लोग अपने बच्चों को नौकरी के लिए बेहतर से बेहतर शिक्षा देने की कोशिश करते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो ऑफिस जॉब से परेशान हो जाते हैं. ऐसे में वे कोई गलत फैसला कर लेते हैं. लेकिन कुछ लोगों के लिए ऐसा करना फायदेमंद साबित होने लगता है. रिस्क लेने वाली एक ऐसी ही महिला के बारे में हम बताने जा रहे हैं. महिला का नाम ऐलिस एवरडीन (Alice Everdeen) है, जो अमेरिका के ऑस्टिन में जॉब करती थीं.

32 वर्षीया ऐलिस ने बताया कि 2020 में वे अमेरिका के ऑस्टिन स्थित सप्लीमेंट कंपनी में नौकरी करती थीं. लेकिन इस काम से वो थक चुकी थीं. उन्हें हर सप्ताह 50 से 60 घंटे काम करना पड़ता था. ऐसे में उन्होंने एक दिन नौकरी छोड़ने का फैसला लिया. इसके बाद उन्होंने एक स्कूल वैन खरीदा और उसी को अपना घर बना लिया. अब वो पूरे देश की सैर करती रहती हैं. इस सफर में उनके साथ उनका पति और कुत्ता भी रहता है. अपनी पंसद की जिंदगी जी रही ऐलिस अब फ्रीलांसिंग काम के जरिए 1 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर रही हैं. ऐलिस बतौर फ्रीलांसर कंटेंट मैनेजर का काम करती हैं. इसके लिए उन्हें हर दिन मात्र 2 से 3 घंटे लगते हैं.

Alice Everdeen, Millionaire woman, Millionaire woman left job, woman left job, woman living in bus

एलाइस स्कूल बस में रहते हुए पूरे देश को घूम रही हैं. साथ में पैसा भी कमा रही हैं. (Photo- Instagram)

ऐलिस ने बताया कि पहले ऑफिस में जाकर वो जितना कमाती थीं, अब वो उससे डबल कमाई करने लगी हैं. ऐलिस न सिर्फ वॉयस ओवर का काम करती हैं, बल्कि यूजर जेनरेटेड कंटेंट (UGC) से जुड़े वीडियोज भी बनाती हैं. साथ ही वर्चुअली कई अन्य प्रोजेक्ट्स पर भी काम करती हैं. इससे उन्हें खूब पैसे भी मिल रहे हैं, साथ ही वो अपनी जिंदगी का भी लुत्फ उठा रही हैं. इस यात्रा में उनका पार्टनर और पालतू कुत्ता भी साथ रहता है. एवरडीन खुद को डिजिटल खानाबदोश कहती है. यह शब्द उन लोगों के लिए है जो फ्रीलांस काम करते हुए लगातार यात्रा करते हैं. बता दें कि ऐलिस फाइवर जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के लिए फ्रीलांसिंग का काम करती हैं.

स्कूल बस में रहने की वजह से खर्चे भी कम

ऐलिस ने बताया कि टेक्सास में रहना काफी खर्चीला होता है. लेकिन स्कूल बस में रहना सस्ता है, क्योंकि इसमें सिर्फ उन्हें पार्किंग, खाना का खर्चा ही देना पड़ता है. उनके मुताबिक, अगर बस को कैंप ग्राउंड में पार्क किया तो इसका खर्चा 3 से 6 हजार रुपए तक है, लेकिन सार्वजनिक पार्किंग स्थल पर बस को पार्क करना फ्री होता है. बस से एक जगह से दूसरी जगह जाना भी सस्ता है. पेट्रोल पर महीने का कुल खर्चा 80 हजार तक आता है. वहीं, खाने में उन्हें 20 से 40 हजार रुपए तक खर्चने पड़ते हैं. लेकिन ये सबकुछ टेक्सास की तुलना में सस्ते होते हैं.

बिजनेस इनसाइडर से बात करते हुए ऐलिस ने कहा, “मुझे लगता है कि जो कुछ भी आपके रास्ते में आता है उसे अपनाना चाहिए, चाहे वो अच्छा हो या बुरा. ऐलिस अपनी इस रोचक यात्रा से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम पेज @lifestooshortbus पर शेयर करती रहती हैं. हालांकि, कुछ लोगों को ऐलिस पर तरस आता है. उन्हें लगता है कि वो स्कूल बस में क्यों रहती हैं. लेकिन इन तमाम बातों से ऐलिस को फर्क नहीं पड़ता. वे लगातार अपनी स्कूल बस से अलग-अलग जगहों को घूम रही हैं. कमाई भी डबल कर रही हैं. वहीं, इसमें काफी कम खर्च भी है.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Source link:

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *